ये हैं वो वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हें आसानी से कोई भी तोड़ सकता है! देखिए video

ये हैं वो वर्ल्ड रिकॉर्ड जिन्हें आसानी से कोई भी तोड़ सकता है! देखिए video

दुनियाभर में कई अजीबोगरीब लोग और उनके अनोखे किस्से सुनने को मिलते हैं. ऐसे ही कई लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और ऐसे कई अजीबोगरीब काम कर जाते हैं. जिसे करने के बारे में शायद हर कोई सोच भी नहीं सकता. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) भी ऐसे लोगों के लिए नयी-नयी केटेगरी रखकर उन्हें पहचान भी देता है.

कुछ अलग और अनोखा कर आप भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज़ करा सकते हैं. कुछ लोग इसके लिए मेहनत करते हैं तो कुछ लोग अपना दिमाग लगा कर कुछ आसान लेकिन अलग करके अपना नाम इसमें दर्ज कर लेते हैं. हम आपके लिए ऐसे ही कुछ रिकार्ड्स की लिस्ट लेकर आये हैं जिसे तोड़ने के लिए आपको किसी ट्रेनिंग की जरुरत नहीं पड़ेगी. आप भी कोशिश करिए इन रिकार्ड्स को तोड़ने की.

आधा लीटर पानी सबसे तेज पीने का रिकॉर्ड

पानी तो हम सभी पीते हैं, लेकिन सबसे जल्दी आधा लीटर(500ml) पानी पीने का रिकॉर्ड यूनाइटेड किंगडम के Tim Cocker के पास है. Tim ने 2014 में 1.75 सेकंड्स में आधा लीटर पानी पीकर ये रिकॉर्ड बनाया था. जरा देखिये आप आधा लीटर पानी कितनी देर में पी सकते हैं.

एक मिनट में सबसे ज्यादा T-shirts पहनने का रिकॉर्ड

दो लोगों द्वारा 1 मिनट में सबसे ज्यादा टी-शर्ट्स पहनने का रिकॉर्ड David Rush और Jennifer Rush के नाम पर है. जनवरी 2021 में दोनों ने 1 मिनट में 35 T-shirts पहनकर ये रिकॉर्ड साथ में बनाया.

अपना बेड सबसे तेज लगाने का रिकॉर्ड

सोने के लिए अपना बेड सेट करना हर किसी की आदत होती है. बचपन में सबसे ज्यादा डांट भी अपना बेड सही से नहीं लगाने के लिए ही पड़ती थी. ऐसे में प्रैक्टिस करते-करते सबसे तेज बेड लगाने का रिकॉर्ड Chow Ka Fai के नाम पर है. उन्होंने ये काम 1 मिनट 9 सेकंड्स में किया.

1 मिनट में सबसे ज्यादा बार ताली बजाने का रिकॉर्ड

लो भाई, किसी ने सबसे तेज ताली बजाने का रिकॉर्ड भी बनाया है. ये रिकॉर्ड अमेरिका के Eli Bishop के पास है. इन्होनें 1 मिनट में 1,103 बार तालियां बजायी हैं.

मोबाइल फोन में सबसे तेज सारे एल्फाबेट टाइप करने का रिकॉर्ड

कईं लोग फोन में बड़ी तेजी से मैसेज के रिप्लाई करते हैं. ऐसे लोगों की टाइपिंग स्पीड कमाल की होती है. ऐसे ही मोबाइल फोन में A से Z तक सबसे तेज सारे एल्फाबेट टाइप करने का रिकॉर्ड Xia Yan के पास है. इन्होनें ये कारनामा 3.91 सेकंड्स में किया.नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *