Sourav Joshi कितना पैसा कमाता है?

Sourav Joshi कितना पैसा कमाता है?

सौरव जोशी अपने यूट्यूब चैनल सौरव जोशी वीडियो लॉग से भारत के सबसे बड़े यूट्यूब वीडियो लॉग चैनल में से पहले नंबर पर है। अपने ब्लॉग पर अपनी डेली रूटीन को दिखाते हैं, खास बात यह है यह पूरे वर्ष 365 दिन एक वीडियो यूट्यूब पर प्रदर्शित करते हैं।

सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है

Saurav-joshi-vlog-saurav-joshi-kitne-paise-kamate-hai

दोस्तों वैसे तो यूट्यूब पर किसी भी ब्लॉगर की कमाई का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है परंतु एक अनुमान के हिसाब से इनकी महीने की कमाई लगभग 20 लाख से 25 लाख रुपए है जो कि यह अपने यूट्यूब चैनल सौरभ जोशी ब्लॉक से कमाते हैं अगर इनकी कुल संपत्ति बात की जाए तो यह है लगभग 4 से 5 करोड रुपए के मालिक हैं।

सौरव जोशी कला

इसके अलावा इनका एक और यूट्यूब चैनल सौरव जोशी कला के नाम से यूट्यूब पर उपलब्ध है, जिसमें यह बड़े-बड़े सेलिब्रिटी,youtubers आदि के स्केच बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड करते हैं ।यह उनका सबसे पहला चैनल है और इस चैनल पर सफलता मिलने के बाद ही इन्होंने अपना नया चैनल सौरव जोशी vlogs शुरू किया जिस पर आज करीब 1 करोड़ 9 लाख से अधिक सब्सक्राइबर है।

यूट्यूब से पहले सौरभ जोशी का जीवन

दोस्तों सौरभ जोशी का जन्म 8 सितंबर 1999 को उत्तराखंड राज्य में हुआ था, इनका परिवार एक मध्यम वर्गीय परिवार था। इनके परिवार में इनके माता-पिता और भाई है। आर्थिक स्थिति अधिक अच्छी न होने के कारण इनके पिता काम के लिए दिल्ली आ गए ,वहां पर इनके पिता पेंट का काम करते थे।

सौरव जोशी वेबसाइट

सौरभ जोशी पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे परंतु फिर भी इन्होंने अपनी 12वीं कक्षा को उत्तरण किया। उसके बारे में अपने भविष्य की चिंता होने लगी तथा उन्होंने निश्चय किया कि यह एक आर्किटेक्चर बनेंगे। आर्किटेक्चर बनने के लिए उन्होंने 1 वर्ष दिल्ली आकर आर्किटेक्चर की कोचिंग ली परंतु इनका आर्किटेक्चर में सिलेक्शन नहीं हो पाया, जिसके कारण यह पूरा टूट गए उदास हो गए।

सौरव जोशी यूट्यूब

आर्किटेक्चर की कोचिंग की वजह से इनके अंदर स्केच बनाने का जुनून आ गया और यह स्केच बनाने लगे ,तब इनके भाई ने इनके स्केच को देखा और और इन्हें यूट्यूब पर स्केच सिखाने के लिए प्रेरित किया। भाई की बात मानकर इन्होंने यूट्यूब चैनल शुरू किया तथा वहां पर यह बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के स्केच बनाकर उन्हें अपलोड करने लगे।
सौरव जोशीvlog|  शुरुआत में इनके चैनल पर अच्छे views नहीं आते थे, परंतु जब एक बार इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल सौरव जोशी आर्ट्स पर अमित भड़ाना और के स्केच को अपलोड किया तो अमित भड़ाना और को वह बहुत पसंद आया और उन्होंने सौरभ जोशी की उस वीडियो को अपने फीचर में ऐड कर दिया जिसकी वजह से सौरव जोशी का ब्लॉग अचानक boost हो गया और उनके चैनल पर लाखों व्यू जाने लगे।

सौरव जोशी नेट वर्थ |

सौरव जोशी को समझ नहीं आया कि आखिर उनके चैनल पर इतने न्यूज़ कहां से आ रहे हैं। अमित भड़ाना और के प्रमोशन के कारण इनके सभी सभी वीडियो वायरल हो गए और यह है बहुत तेजी के साथ ग्रो करने लगे और उसके बाद से उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं पीछे मुड़कर नहीं देखा। सौरव जोशी arts के बाद इन्होंने अपना नया यूट्यूब चैनल सौरव जोशी व्लॉग शुरू किया, जिसमें यह वर्ष के 365 दिन ही वीडियो अपलोड करते हैं तथा अपनी दैनिक दिनचर्या को उसमें दर्शाते हैं।

सौरव जोशी की कार कलेक्शन|

दोस्तों सौरव जोशी को लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है उनकी कार कलेक्शन में बहुत सारी लग्जरी गाड़ियां सम्मिलित है, जिसमें नए-नए टूर पर जाते रहते हैं। जब भी कोई नई गाड़ी लांच होती है तो यह है उसे खरीद लेते हैं तथा अपनी कार कलेक्शन में सम्मिलित कर लेते हैं। नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *