ये है बरमूडा ट्रायंगल से भी खतरनाक जगह | Nevada Triangle का रहस्य | देखिए video

ये है बरमूडा ट्रायंगल से भी खतरनाक जगह | Nevada Triangle का रहस्य | देखिए video

दुनिया में कई खतरनाक और रहस्यमयी जगहें हैं, लेकिन अभी तक इनके राज से वैज्ञानिक भी पर्दा नहीं उठा पाए हैं। अगर धरती पर सबसे खतरनाक और रहस्यमयी जगहों की बात की जाती है, तो सबसे पहले बरमूडा ट्राएंगल और अमेरिका में स्थित एरिया-51 का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन इस धरती पर एक ऐसी जगह है जो बरमूडा ट्राएंगल और एरिया-51 से भी खतरनाक है।

यह रहस्यमयी जगह पश्चिमी अमेरिका के रेनो, फ्रेस्नो और लास वेगास के बीच स्थित है। इस खतरनाक जगह का नाम नेवाडा ट्रायंगल है। बताया जाता है कि यह जगह बेहद खतरनाक है, क्योंकि यहां से होकर जाने वाले जहाज आज तक लौटकर नहीं आए। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बीते 60 साल में इस स्थान पर दो हजार से अधिक जहाज क्रैश हो चुके हैं जिसमें सैकड़ों पायलटों की मौत हो चुकी है। आईए जानते हैं इस रहस्यमयी के जगह के बारे में…

बरमूडा ट्राएंगल से भी खतरनाक है ये जगह

जानिए क्या है रहस्य

लोगों का मानना है कि इस क्षेत्र में कोई अदृश्य शक्ति है। यह शक्ति यहां से जाने वाले विमानों को अपनी तरफ खींच लेती है। यहां पर एलियंस के होने की बात भी कही जाती है। लेकिन अभी तक इस राज से पर्दा नहीं उठ पाया है।

nevada triangle is more mysterious and dangerous than the Bermuda Triangle

आधे इंग्लैंड से भी नेवाडा ट्राएंगल का क्षेत्र अधिक है। इस क्षेत्र में लास वेगास, एरिया-51 और योसेमाइट नेशनल पार्क स्थित हैं। इस इलाके में बड़े पैमान पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं जिसकी वजह से यहां पर एलियंस के होने की बात लोग करते हैं। लोगों का कहना एलियंस से छेड़छाड़ हो रही है जिसकी वजह ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

वैज्ञानिकों का मानना है कि इस क्षेत्र में एयर प्रेशर के चलते ये हादसे हो सकते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस इलाके में जहाज पहाड़ों के ऊपर से जाते हैं। इस दौरान अचानक रेगिस्तान जैसी जमीन से एयर प्रेशर समझ में नहीं आती है जिसकी वजहे से विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाते होंगे।

वैज्ञानिक भी नहीं खोल पाए राज

बरमूडा ट्राएंगल से भी खतरनाक है ये जगह

नेवाडा ट्राएंगल क्षेत्र में विमान क्यों क्रैश हो जाते हैं यह अभी तक राज है। क्योंकि वैज्ञानिक यह साबित नहीं कर पाए हैं कि एयर प्रेशर के कारण ऐसी घटनाएं होती हैं। नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *