लड़की से बात करने का तरीका – जो लड़कियों को कर दे इंप्रेस l देखिए video

लड़की से बात करने का तरीका – जो लड़कियों को कर दे इंप्रेस l देखिए video

लड़की से बात करने का तारिका यह एक ऐसा सवाल है जो हर एक लड़के के मन में रहता ही है। लड़का सोचता है कि वह लड़की से ऐसे किस तरीके से बात करें कि सामने वाली लड़की अपने आप उससे इंप्रेस हो जाए। हर लड़का लड़की को इंप्रेस करना चाहता है और शायद इसीलिए लड़के इस सवाल के साथ-साथ लड़की को इंप्रेस कैसे करें व्हाट्सएप पर? कुछ ऐसा ही सवालों के जवाब जानकर लड़के किसी लड़की को इंप्रेस कर के उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाते हैं।

ऐसे में हमने सोचा कि क्यों ना आप लोगों के लिए एक बेहतरीन लेख प्रस्तुत किया जाए जिसमें आपको लड़कियों से बात करने के बेस्ट टिप्स बताया जाए। हम आपको इसमें जो भी तरीके बताने वाले है वह सभी तरीके आपके लिए काफी ज्यादा यूज़फुल होने वाले हैं।

लड़की से बात करने का तरीका –

1. अपना परिचय दें और उनसे उनका परिचय पूछें

लड़कियों से बात करने की शुरुआत एक दूसरे से परिचय देने पर आप कर सकते हो। अगर आप किसी कॉलेज में लड़की के साथ पढ़ते हो या फिर ऑफिस में किसी लड़की के साथ काम करते हो और आप उससे बात करना चाहते हो तो ऐसे में आपको सबसे पहले उन्हें अपना परिचय बताएं और उसके बाद आप उनसे उनका परिचय पूछे।धीरे धीरे आप एक दूसरे को इंट्रोड्यूस करिए जब आप एक दूसरे को अच्छी तरीके से जान जाओ तो थोड़ा बहुत सोशल कनेक्टिविटी बनाने के लिए उनका कोई भी सोशल अकाउंट का प्रोफाइल यूजर आईडी पूछे और उनसे पूछे कि क्या हम व्हाट्सएप पर, इंस्टाग्राम पर, टेलीग्राम पर या फिर फेसबुक पर फ्रेंड बन सकते है अगर लड़की की तरफ से जवाब हां होता है तो आपके लिए वेलेन गुड है और इस प्रकार से आप लड़की से बात करने की शुरुआत कर सकते हो।

2. पर्सनैलिटी पर ध्यान दें

गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाने के लिए या फिर किसी लड़की से बात करने के लिए आपको अपनी पर्सनैलिटी पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। लड़कियां उन्हीं लड़कों से बात करना पसंद करती है जिन लड़कों की पर्सनैलिटी उन्हें अपनी तरफ आकर्षित करती है। इसीलिए आपको अपने पर्सनैलिटी पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

अगर आप एक अच्छी पर्सनालिटी के साथ किसी लड़की से बात करने की कोशिश करोगी तो वह आपकी पर्सनालिटी को देखकर आपसे जरूर बात करेगी। इतना ही नहीं वह आपसे हो सकता है कि दोस्ती करने के लिए भी कहने लगे और आपके सोशल अकाउंट से जोड़ने की रिक्वेस्ट करें। आप सोच भी नहीं सकते हो कि पर्सनैलिटी आज के समय में कितनी ज्यादा मैटर करती हैं।

3. रिस्पेक्ट देकर बात करें

अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस भी कर लोगे और उससे बात भी कर लोगे या फिर कोई लड़की आपसे खुद सामने से आकर बात करें परंतु आपको बात करने का तरीका ही नहीं मालूम रहेगा और आप उससे अपने ही अंदाज में तू तड़ाक करके बात करोगे तो आप से भला दोबारा कौन लड़की बात करना पसंद करेगी। इसीलिए हर एक लड़के को चाहिए कि सबसे पहले लड़कियों को वह रिस्पेक्ट देकर बात करें। जब कोई लड़का किसी लड़की को रिस्पेक्ट देखकर बात करता है तो लड़कियों को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है और उन्हें लगता है कि इस लड़के का स्वभाव बहुत ही अच्छा है और इसे लड़कियों को रिस्पेक्ट देना आता है। किसी भी लड़की से बात करने से पहले उसे रिस्पेक्ट देना सीखे और तभी उससे बात करें।

3. अपने लुक पर ध्यान दें

जिस प्रकार से आप सभी लड़के एक अट्रैक्टिव लड़की की ओर आकर्षित होते हो ठीक उसी प्रकार की लड़कियां भी कुछ हमसे इसी प्रकार की एक्सपेक्टेशन रखती है। अगर आप आज के इस फैशन के दौर में पुराने फैशन को ही फॉलो कर रहे हो तो आपको लड़कियां सिर्फ देखकर आपका मजाक नहीं उड़ाएंगे। अगर आप चाहते हो कि कोई लड़की आपसे सामने से आकर खुद बात करें या फिर आप जिस से बात करने जाओ वह आपको देखकर आकर्षित हो जाए तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने लुक पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। आप लड़कियों को आकर्षित करने वाले लुक को धारण करिए। फिर देखिए कैसे कोई लड़की आपसे बात करती है या फिर बात करने के लिए खुद ब खुद बेताब होती हैं।

4. लड़की की तारीफ करके बात की शुरुआत करें

देखिए हर लड़की को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है। अगर कोई लड़का लड़की की तारीफ करता है तो लड़कियों को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। इतना ही नहीं वह खुद-ब-खुद जो उनकी तारीफ करता है उनसे बात करने लगती है। उन्हें ऐसा लगता है कि शायद कोई अपना उनकी तारीफ कर रहा हैं।

5. लड़कियों से सॉफ्ट आवाज में बात करने की कोशिश करें

अगर आप किसी लड़की से कॉल पर या फिर सामने से बात करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको सॉफ्ट आवाज से बात करना सीखना होगा। लड़कियां ज्यादातर लड़कों की सॉफ्ट आवाज से प्रभावित होती हैं। आपने तो कई सारी मूवी में लड़कियों के मुंह से यह डायलॉग सुना ही होगा कि यार कुछ लड़की की आवाज कितनी मस्त है और कितने प्यारे तरीके से वह बात करता हैं। तो बस आपको भी कुछ इसी अंदाज में लड़कियों से बात करना है और ध्यान रहे आप जो भी बात करें बहुत ही सॉफ्ट आवाज में बात करें लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत ही ज्यादा पसंद होते हैं।

6. एक प्यारी मुस्कुराहट के साथ हाय, हेलो जैसे शब्दों के साथ बात करने की शुरुआत करें

जब भी आप किसी लड़की से बात करें तो सबसे पहले आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कुराहट होनी चाहिए और उसके बाद आप उनसे हाय, हेलो जैसे शब्दों के साथ बात करने की कोशिश करें। जब लड़के इस प्रकार से बात करने की शुरुआत करते है तो लड़कियों को बहुत ज्यादा अच्छा लगता हैं।

हर एक लड़की लड़कों में इन्हीं सभी चीजों की क्वालिटी को देखती है और तभी वह किसी से बात करने पर विचार करती है। इसीलिए हम आपको कह रहे है कि कुछ इस प्रकार के साथ लड़कियों से बात करने की कोशिश करें जो उन्हें इंप्रेस कर सके।

7. लड़कियों से कॉन्फिडेंस के साथ बात करें

मेरे प्यारे दोस्तों कॉन्फिडेंस एक ऐसी चीज है जो हमें हरे क्षेत्र में चाहिए ही होता है। जीएफ से रोमांटिक बातें करने से लेकर किसी भी लड़की से पहली बार बात करने के लिए भी आपके पास कॉन्फिडेंस होना चाहिए। जिन लोगों के अंदर कॉन्फिडेंस लेवल कम होता है अक्सर उन लोगों का मजाक हर जगह पर उड़ाया जाता है। आपने तो लड़कियों को भी देखा होगा कि जो लड़के उनसे ठीक से कॉन्फिडेंस के साथ बात नहीं करते उनका भी वह मजाक उड़ाने से पीछे नहीं हटती है। इसीलिए हम आपको कह रहे है कि आप कॉन्फिडेंस के साथ लड़कियों से बात करें ताकि आप लड़कियों से बात करने के दौरान जरा सा भी ना घबराए।

8. लड़कियों से बात करने में डरना नहीं है

आज भी लगभग 99% लड़कों की सबसे बड़ी समस्या है कि वह किसी भी लड़की से बात करने से पहले डरने लगते है और उनके अंदर अजीब सी हड़बड़ाहट होने लगती है। किसी भी लड़की से बात करने से पहले खुद को अनकंफरटेबल फील करते है जो कि सही नहीं है अगर आप खुद ही कंफर्टेबल नहीं हो तो सामने वाला आपसे बात करके कैसे कंफर्टेबल फील करेगा।

किसी भी लड़की से अगर आप बात करना चाहते है तो सबसे पहले आपको लड़की से बात करने का डर अपने अंदर से निकालना होगा। मुझे बहुत ही अच्छी तरीके से पता है कि जनता लड़के सोचते है कि अगर हम किसी लड़की से बात करेंगे तो वह हमारे बारे में क्या सोचेगी?, कहीं वह हमारे बारे में कुछ गलत ना सोचे?, क्या पता वह मुझसे बात करेगी भी या फिर नहीं? कुछ इसी प्रकार के अनेकों सवाल लड़कों के मन में अपने आप किसी लड़की से बात करने से पहले आने लगते हैं।

9. किसी लड़की से बात करने से पहले ही शीशे में खुद को देखकर प्रैक्टिस करें

अगर आप सोच रहे हो कि किसी भी लड़की से बात करने का सही तरीका क्या है? तो हम आपको बता दें कि लड़की से बात करने का हर एक तरीका सही होता है परंतु आप कितने सही तरीके से उससे बात करती हो यह सबसे ज्यादा मैटर करता हैं।

अगर आप कभी भी किसी लड़की से बात नहीं किए हो तो कोई बात नहीं आपको किसी लड़की से बात करने से पहले खुद को आईने में देखकर इसकी प्रैक्टिस करनी चाहिए। आप ऐसा फील करो जैसे आपके सामने कोई लड़की खड़ी है और आप उससे सीधे बात कर रहे हो कुछ इसी प्रकार के फील के साथ शीशे के सामने खड़े होकर इसकी प्रैक्टिस करिए और यकीन मानिए यह तरीका 100% कारगर होगा।

10. लड़की के दोस्त से दोस्ती करने के बाद उनसे बात करने की कोशिश करें

अगर आपके नजर में ऐसी कोई लड़की है जिससे आप बात करना तो चाहते है परंतु उससे बात करने का कोई भी डायरेक्ट तरीका आपके पास उपलब्ध नहीं है। अब आप सोच रहे होगे कि अगर कभी ऐसी सिचुएशन हो तो क्या करें? अगर आपके लाइफ में कुछ ऐसी ही सिचुएशन है या फिर ऐसी सिचुएशन आकर चल कर आ सकती है तो कोई बात नहीं बस आप जिस से बात करना चाहते हो उसके दोस्त के साथ दोस्ती करने की कोशिश करो।

आप उस लड़की के दोस्त से सबसे पहले अपनी जान पहचान बढ़ाइए और उसके बाद उसके सबसे बेस्ट फ्रेंड बन जाइए फिर आप बातों बातों में ही उसकी दोस्त के बारे में जिक्र करिए। आप बोलिए कि मेरा उससे बात करने का मन करता है क्या तुम उससे मेरी बात करवा सकती हो या करवा सकते हो। यकीन मानिए अगर वह आपका बेस्ट फ्रेंड बन चुका होगा या बन चुकी होगी तो जरूर आपकी बात उससे करवाने की कोशिश करेगी और इस प्रकार से आप किसी भी लड़की से आसानी से बात कर पाओगे। नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *