क्या आलू से Mobile Charge होता है? अजीबो-गरीब तरीके देखकर आप हो जाएंगे हैरान!

क्या आलू से Mobile Charge होता है? अजीबो-गरीब तरीके देखकर आप हो जाएंगे हैरान!

अगर आपको अपना फोन चार्ज करना होता है तो आप क्या करते हैं? अपने चार्जर को पावर प्लग से कनेक्ट कर फोन चार्ज करते होंगे? लेकिन क्या आपको मालूम है आप अपने फोन को आलू, नींबू, केले जैसे फ्रूट्स से भी चार्ज कर सकते हैं. वैसे ये थोड़ा अजीब है लेकिनयूट्यूब पर ऐसे कई वीडियोजपड़े हैं जिसमें इस तरीके के हैक्स और फोन चार्ज करने का तरीका दिख जाएगा. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही वीडियोज लेकर आए हैं…

इस वीडियो को Mr Sagoo नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. वीडियो देखें तो इसमें फोन को चार्ज करने के लिए केले का यूज़ किया गया है. इसमें केले पर 5 स्टील के ब्लेड लगाए गए हैं. और हर ब्लेड के बगल में बोर्ड पिन का यूज़ किया गया है. फिर तार की मदद से ब्लेड को पिन से बांध दिया है. और तार से ही हर ब्लेड को एक दूसरे से जोड़ दिया गया है. और तार के सिरे पर एक ब्लेड बांध कर पानी के ग्लास में डाला गया है. और आगे क्या होता है वह हैरान करने वाला है.

यूट्यूब पर ऐसे कई वीडियोज हैं जिसमें आपको केले, नींबू और आलू से फोन चार्ज होता दिख जाएगा

दूसरे वीडियो में फोन चार्ज करने के लिए आलू का यूज़ किया गया है. इसमें यूट्यूबर Learn 2 Know2 ने दिखाया है कि चार्जर के अडॉप्टर की पिन को जिसे हम बोर्ड में लगाते हैं, उसे आलू पर पिन कर दें. इसके बाद देखा जाए तो चार्जिंग वायर को आईफोन में लगाते दिखाया जाता है, जिसके बाद फोन चार्ज होने लगता है.

तीसरा वीडियो देखें तो इसमें फोन चार्ज करने के लिए नींबू का यूज़ किया जा रहा है. इस वीडियो की सबसे अजीब बात ये है कि इसमें लिखा है कि इस ट्रिक से फोन 10 सेकेंड से भी कम समय में फुल यानी की 100% चार्ज हो जाएगा. वीडियो में नींबू के ऊपर 6 बोर्ड पिन और 6 कील लगाई गई है. तार की मदद से इन सबको एक दूसरे से जोड़ा गया है. तार में डेटा केबल को अटैच किया फिर इसे फोन को चार्ज किया जा रहा है.

बता दें कि हमने इस एक्सपेरिमेंट को नहीं किया है. हम सिर्फ आपको ऐसे एक्सपेरिमेंट के वीडियोज दिखा रहे हैं. अगर आप ऐसा कुछ अपने फोन के साथ ट्राई करना चाहते हैं तो उसके फायदे और नुकसान को जरूर ध्यान में रखें.नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *