जानें कब लॉन्च होगी Apple Electric Car, चलाने के लिए स्टीयरिंग नहीं, फीचर्स में होगी बेस्ट l देखिए video

जानें कब लॉन्च होगी Apple Electric Car, चलाने के लिए स्टीयरिंग नहीं, फीचर्स में होगी बेस्ट l देखिए video

दुनियाभर में अपनी आईफोन सीरीज के स्मार्टफोन्स (iPhones) से जलवा बिखेर रही सबसे मूल्यवान टेक कंपनी एप्पल इंक (Apple Inc.) की पहली इलेक्ट्रिक कार (Apple First Electric Car) को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जी हां, हम-आप-सब एप्पल इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अब खबर है कि साल 2025 तक मार्केट में पहली पहली एप्पल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो जाएगी, जो कि संभवत: सेल्फ ड्राइविंग कार (Self Driving Car) होगी और इसमें पैडल और स्टीयरिंग देखने को नहीं (Car Withot Paddle And Steering) मिलेंगे।

ड्राइवरलेस कार पर जोर

Apple Self Driving Electric Car Launch

एप्पल अपने प्रोजेक्ट टाइटन (Project Titan) के तहत लंबे समय से फ्यूचरिस्टिक कार को लेकर प्लानिंग कर रही है और अब चूंकि ऑटोनोमस फीचर्स और इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट का तेजी से दायरा बढ़ रहा है, ऐसे में एप्पल ड्राइवरलेस कार लाने की तैयारी में लगी है। ड्राइवरलेस कार का मतलब है कि कार पूरी तरह सेंसर बेस्ड होगी और इसमें बैठे लोग अपने स्मार्ट डिवाइस से ही कार को कंट्रोल कर सकेंगे और इसमें दाएं-बाएं घुमाने के लिए स्टीयरिंग को नचाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Tesla और Rivian जैसी कंपनी इस सेगमेंट की कार लाने की पूरी कोशिश में लगी है और ट्रायल भी चल रहे हैं।

और भी टेक कंपनियां EV ला रही हैं…

Apple Self Driving Electric Car Launch 1

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दुनियाभर के ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट एप्पल की पहली इलेक्ट्रिक कार लाने के लिए योजना और क्रियान्वयन पर काम कर रहे हैं। उससे पहले कंपनी दुनियाभर के पॉपुलर मार्केट में ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी कोशिश कर सकती है। आने वाले समय में एप्पल के अपकमिंग कार की और भी डिटेल सामने आ जाएगी। फिलहाल आपको बता दें कि आने वाले समय में शाओमी, वनप्लस और रियलमी जैसी टेक कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट में एंट्री करने वाली है और इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कार लॉन्च कर सकती है। नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *