ये है दुनिया की सबसे बड़े मुंह वाली महिला, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम l देखिए video

ये है दुनिया की सबसे बड़े मुंह वाली महिला, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम l देखिए video

दुनिया में खाने-पीने के शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. एक से बढ़कर एक ऐसे लोग आपको देखने को मिल जाएंगे, जो दिनभर कुछ न कुछ खाते ही रहते हैं, उनका मुंह चलता ही रहता है. आप गोलगप्पे तो खाते ही होंगे, तो आपने देखा होगा कि थोड़ा सा बड़ा जो गोलगप्पा होता है, वो कई लोगों के मुंह में आता ही नहीं है, यानी लोग अपना मुंह उतना नहीं खोल पाते कि पूरा गोलगप्पा खा सकें, पर आज हम आपको एक ऐसा महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया की सबसे बड़े मुंह वाली महिला के तौर पर जाना जाता है. यहां तक कि इस खासियत की वजह से उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में भी दर्ज है.

इस महिला का नाम समांथा रैम्सडेल (Samantha Ramsdell) है. 32 वर्षीय समांथा को भगवान ने इतना बड़ा मुंह दिया है कि वह एक ही बार में एक बर्गर खा सकती है. ऐसे में जरा सोचिए कि गोलगप्पे तो बर्गर के मुकाबले काफी छोटे होते हैं. फिर महिला का मुंह आखिर कितना बड़ा होगा.

दुनिया में खाने-पीने के शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. एक से बढ़कर एक ऐसे लोग आपको देखने को मिल जाएंगे, जो दिनभर कुछ न कुछ खाते ही रहते हैं, उनका मुंह चलता ही रहता है. आप गोलगप्पे तो खाते ही होंगे, तो आपने देखा होगा कि थोड़ा सा बड़ा जो गोलगप्पा होता है, वो कई लोगों के मुंह में आता ही नहीं है, यानी लोग अपना मुंह उतना नहीं खोल पाते कि पूरा गोलगप्पा खा सकें, पर आज हम आपको एक ऐसा महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया की सबसे बड़े मुंह वाली महिला के तौर पर जाना जाता है. यहां तक कि इस खासियत की वजह से उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में भी दर्ज है. (फोटो: Instagram/samramsdell5)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समांथा अपना मुंह 6.52 सेंटीमीटर तक खोल सकती है. दूसरी महिलाओं की तरह ही सामान्य सी दिखने वाली समांथा जब कुछ खाने के लिए अपना बड़ा सा मुंह खोलती है तो उसे देख कर लोग दंग रह जाते हैं. इस मुंह की वजह से ही पिछले साल यानी 2021 में उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था.

इस महिला का नाम समांथा रैम्सडेल (Samantha Ramsdell) है. 32 वर्षीय समांथा को भगवान ने इतना बड़ा मुंह दिया है कि वह एक ही बार में एक बर्गर खा सकती है. ऐसे में जरा सोचिए कि गोलगप्पे तो बर्गर के मुकाबले काफी छोटे होते हैं. फिर महिला का मुंह आखिर कितना बड़ा होगा. (फोटो: Instagram/samramsdell5)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, समांथा अपना मुंह कितना खोल सकती है, यह मापने के लिए कैलिपर्स का इस्तेमाल किया गया था. उस वक्त वहां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी भी मौजूद थे. जब समांथा ने अपना मुंह खोला तो उन्हें भी समझ आ गया कि सच में यह दुनिया की इकलौती ऐसी महिला है, जो अपना मुंह 6.52 सेंटीमीटर खोल सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समांथा अपना मुंह 6.52 सेंटीमीटर तक खोल सकती है. दूसरी महिलाओं की तरह ही सामान्य सी दिखने वाली समांथा जब कुछ खाने के लिए अपना बड़ा सा मुंह खोलती है तो उसे देख कर लोग दंग रह जाते हैं. इस मुंह की वजह से ही पिछले साल यानी 2021 में उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था. (फोटो: Instagram/samramsdell5)

अपनी अजीबोगरीब खासियत की वजह से समांथा अब दुनियाभर में काफी मशहूर हो चुकी हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके 1 लाख 60 हजार फॉलोवर्स हैं. वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर तरह-तरह की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं और अपने बड़े से मुंह के साथ अजीबगरीब करतब दिखाती रहती हैं. नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *