दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक की बुकिंग शुरू, 100kmph होगी स्पीड , जानें कितनी होगी कीमत और तमाम खास फीचर्स

दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक की बुकिंग शुरू, 100kmph होगी स्पीड , जानें कितनी होगी कीमत और तमाम खास फीचर्स

जापान की स्टार्टअप कंपनी AERWINS टेक्नोलॉजी ने हवा में उड़ने वाली बाइक का सपना सच कर दिखाया है. अमेरिका के डेट्रायट में ऑटो शो के दौरान इस बाइक को पेश किया गया है. यह बाइक पेट्रोल से चलती है और अभी एक बार में 30-40 मिनट तक ही उड़ान भर सकती है. यह बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक उड़ सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये तक होगी. इस बाइक का वजन करीब 300 किलो है और यह उड़ते समय करीब 100 किलो का वजन ले जा सकती है.

क्या है नाम

Japan की AERWINS कंपनी ने उड़ने वाली बाइक का सपना पूरा किया है. इसका नाम एक्स टूरिज्मो रखा गया है. इसे HOVERBIKE के तौर पर भी जाना जाता है.

100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड

आई गई दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक, रफ्तार है 100 किमी/घंटा; जानें क्या  है कीमत - worlds first flying bike the xturismo hoverbike know its features  mnsj – News18 हिंदी

बाइक की क्षमता की बात करें तो ये 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक उड़ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये तक होगी.

2022 में 200 बाइक बेचने का लक्ष्य

इस होवरबाइक में कावासाकी हाइब्रिड इंजन लगा है. कंपनी ने साल 2022 में 200 बाइक बेचने का लक्ष्य रखा है. अभी भारत में इस बाइक की बिक्री नहीं होगी. हालांकि जापान में यह बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.वहीं अगले साल यानि कि 2023 तक अमेरिका में इस बाइक की बिक्री शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि 2025 तक यह बाइक इंडिया समेत दुनिया के अन्य देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध सकेगी.

अमेरिका में शो के दौरान दिखा वीडियो

यह दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक है. डेट्रायट शो में उड़ने वाली बाइक का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

ऐसे खरीद सकते हैं ये बाइक

इस बाइक का लिमिटेड एडिशन मौजूद है. इसके लिए आपको AERWINS Technologies के साइट पर जाकर ऑर्डर करना होगा. यह अभी रेड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है.नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *