सोने से बना दुनिया का पहला होटल! जानिये एक रात ठहरने के लिए देने होंगे कितने पैसे

सोने से बना दुनिया का पहला होटल! जानिये एक रात ठहरने के लिए देने होंगे कितने पैसे

सोना (Gold) आज कितना महंगा हो चुका है आप जानते हैं. लेकिन अगर एक होटल ही पूरा सोने का बना हो जिसमें हर चीज पर सोने की परत चढ़ी हो तो चौंकना स्वाभाविक है. जी हां, यह अब हकीकत है. वियतनाम (Vietnam) में एक ऐसे ही सोने से बने होटल की ओपनिंग हुई है. यह होटल वियतनाम की राजधानी हनोई (Hanoi) में है. इसमें ट्यूब से लेकर टॉयलेट तक पर सोने की परत चढ़ाई गई है. होटल का नाम है.

24 कैरेट सोने से है बना

दुनिया का ऐसा पहला होटल 24 कैरेट गोल्ड से बना है. गोल्ड से बना इंटीरियर जितना खूबसूरत है उतना ही एक्सटीरियर (बाहरी हिस्सा) है. होटल में 25 फ्लोर है.

बनाने में लगे इतने साल

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक इस यूनिक होटल को बनाने में करीब 11 साल का समय लगा है. होटल की ओपनिंग बीते गुरुवार को हुई है. इस होटल में 400 कमरे हैं.

बाथरूम में भी सबकुछ गोल्ड का

इस होटल के बाथरूम में भी सबकुछ गोल्ड से बना है. इसमें आपको गोल्ड प्लेटेड बाथ टब, सिंक्स, टॉयलेट लगे हैं. इसके अलावा होटल के फर्नीचर और अप्लायंसेस भी सोने के बने हैं.

छत से लिफ्ट तक सोने का

The Dolce Hanoi Golden Lake होटल में गोल्ड प्लेटेड इनफिनिटी पूल, गोल्ड लॉबी, गोल्ड के टाइल्स से बनी छत है. इतना ही नहीं सोने से बना लिफ्ट भी है.

इतना करनी होगी जेब ढीली

रॉयटर्स के हवाले से इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको मिनिमम 250 डॉलर (18,600 रुपए करीब) खर्च करने होंगे. होटल में अपार्टमेंट भी किराये पर ले सकते हैं. इसके लिए मिनिमम 6,500 डॉलर (करीब 4 लाख 85 हजार रुपए) प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से चुकाने होंगे. नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *