बिना देखे टीचर ने ब्लैकबोर्ड पर बनाया छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप का स्केच, कलाकारी देख आप भी हो जाएंगे हैरान

बिना देखे टीचर ने ब्लैकबोर्ड पर बनाया छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप का स्केच, कलाकारी देख आप भी हो जाएंगे हैरान

हमारे देश में टैलेंटेड लोगों की कोई कमी नहीं है और सोशल मीडिया (Social Media) पर भी लोगों के टैलेंट देखने को मिल जाते हैं. आपने भी लोगों के आर्ट या टैलेंट से जुड़ी कई चीजें इंटरनेट पर देखी होंगी, जिन्हें देखकर आपके मुंह से अद्भुत जैसा शब्द तो निकला ही होगा. खासकर अगर बात करें पेंटिंग की तो कुछ लोग मिनटों में ही अद्भुत पेंटिंग (Painting) बनाकर तैयार कर देते हैं, जिसे देखकर दुनिया भर के लोग हैरान हो जाते हैं. इसी कड़ी में एक टीचर की अद्भुत कलाकारी का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. वीडियो को देखने के बाद आप भी टीचर के टैलेंट को सलाम करना चाहेंगे.

इस वीडियो को फेसबुक पर hinduism Now Global Press नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 1.5 मिलियन व्यूज और 2 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं. इतना ही नहीं इस वीडियो को लोग व्यापक तौर पर शेयर भी कर रहे हैं. वीडियो में एक टीचर बिना देखे ब्लैकबोर्ड पर छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप का स्केच बनाते हुए दिखाई देता है.

देखें वीडियो-

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक क्लास में शिक्षक ब्लैकबोर्ड के सामने कुर्सी पर बैठा है. यह टीचर कैमरे के सामने देखते हुए अपने दोनों हाथों को पीछे मौजूद ब्लैकबोर्ड पर ले जाता है. टीचर ब्लैकबोर्ड पर देखे बिना ही अपने दोनों हाथों से दो चेहरों के स्केच बनाने लगता है. तस्वीर बनते ही आप देखेंगे कि ब्लैकबोर्ड पर छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप का स्केच दिखाई देता है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो सकता है.

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *