11 लाख खर्च करके इंसान से कुत्ता क्यों बन गया ?

11 लाख खर्च करके इंसान से कुत्ता क्यों बन गया ?

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते चर्चा में आ जाते हैं. ऐसा ही एक शख्स जापान (Japan) में है, जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, जापान का ये शख्स कुत्ता बन चुका है. ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ये बिल्कुल सच है. आइए बताते हैं कि वो शख्स कैसे कुत्ता बना.

शख्स ने खर्च किए 11 लाख रुपये

Viral Image: शख्स को चढ़ा अजीब शौक, 11 लाख खर्च करके बन गया कुत्ता; कोई नहीं कर सकता पहचान

जानकारी के मुताबिक, जापान के इस शख्स का नाम है. इस शख्स को कुत्ता जैसे दिखने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसने इसके लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए. इतने रुपये खर्च करके उसने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया है, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ता दिखता है. कोई भी उसे पहचान नहीं सकता. ने अपने ट्विवटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद तस्वीरें भी शेयर की हैं.

जानवरों की तरह जीना चाहता है शख्स

शख्स की ऐसी तस्वीरें देखकर आप सोच रहे होंगे कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? दरअसल, शख्स को बचपन से ही जानवर पसंद थे. वो हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था. जानवरों में भी उसे कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद थे. अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया.

कॉस्ट्यूम बनाना नहीं था आसान

ने शख्स की मर्जी के अनुरूप कुत्ते का कॉस्ट्यूम तैयार कर दिया. इसे पहनने के बाद वो बिल्कुल कुत्ते की तरह दिखने लगा. इस कॉस्ट्यूम में कोई भी शख्स को पहचान नहीं पाता है. सबको यही लगता है कि ये वाकई कुत्ता है. हालांकि इतना परफेक्ट कॉस्ट्यूम बनाना आसान नहीं था. लेकिन ने शख्स की इच्छा पूरी करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.

40 दिन में बना कुत्ते का कॉस्ट्यूम

कंपनी के मुताबिक, उन्होंने कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया है. इस खास कॉस्ट्यूम को बनाने में कंपनी को 40 दिन लग गए. कंपनी ने इसके बदले में शख्स ने मोटी रकम वसूल की. इस कॉस्ट्यूम के बदले में कंपनी ने शख्स से कुल 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपये लिए. नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. EkBharat News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Rutvisha patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *